गुजरात में 14 महीने की बच्चे से बलात्कार के बाद से गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले का दौर जारी है. प्रदेश में कुछ लोग हिंसा फैलाने रहे है. उत्‍तर भारतीय लोगों को खुलेआम धमकाया जा रहा है. यही नहीं बल्कि धमकी देने वाले मोहनजी ठाकोर नामक कांग्रेसी नेता को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है. मोहनजी के साथ पुलिस ने अन्य 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया है.बता दें कि मोहनजी ठाकोर कांग्रेस के तहसील पंचायत के सदस्य हैं.

दरअसल गुजरात में हिंसा भड़काने का सोशल मीडिया पर ठाकोर का एक वीडियो वायरल हुआ है, और इस वीडियो में वो उत्तर भारतीय लोगों को खुलेआम राज्य छोड़ने की धमकी देते हुए नज़र आ रहे हैं.  बता दे कि 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से रेप की घटना के बाद गुजरातियों का उत्तर भारतीय समुदाय के लोगों पर गुस्सा फूट पड़ा और उन पर लगातार हमले की घटना के बाद यह माहौल बना है.

जरुर पढ़ें:  श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया राहुल समेत विपक्षी प्रतिनिधिमंडल

इस बीच गुजरात से भागकर बिहार पहुंचे लोगों ने शेखपुरा के जिलाधिकारी से मिलकर इसकी शिकायत करते हुए बताया कि अहमदाबाद में 47 मजदूरों को बंधक बना लिया गया है. गैर गुजरातियों पर हमला करने के आरोप में शामिल करीब 300 से अधिक लोगों को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गुजरात में उत्तर प्रदेश के लोगों पर हमले की रिपोर्ट के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने 8 अक्टूबर को गुजरात के सीएम विजय रूपानी से बात की है और मामले का जायजा लिया है.

सांकेतिक फोटो

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इन मामलों को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से बात की.  उन्होंने कहा कि मैंने कल शाम ही उनसे बात की थी, जो भी इस मामले में दोषी हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए. लेकिन किसी अन्य को परेशान नहीं किया जाना चाहिए.

जरुर पढ़ें:  आलोक वर्मा केस: राहुल को कैसे पता कि सीबीआई राफेल की जांच करने वाली थी?
सांकेतिक फोटो

दूसरी ओर, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दावा किया है कि पिछले 48 घंटे में इन घटनाओं में कमी आई है. गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिया है. वहीं कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकोर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अल्पेश उत्तर भारतीय लोगों के बारे में बोल रहे हैं. वह कह रहे हैं कि ये लोग गुजरात में आकर यहां के लोगों की रोजगार को छीन रहे हैं.

Loading...