आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है.अमेरिकी सांसदों ने आतंकवादियों के खिलाफ पाकिस्तान से कार्रवाई की मांग करते हुए प्रस्ताव पेश किया है.अमेरिकी कांग्रेस में सांसद स्कॉट पेरी ने यह प्रस्ताव पेश किया है.


पेन्सिलवेनिया के रिपब्लिकन कांग्रेसी स्कॉट पेरी ने प्रस्ताव पेश करने के बाद कहा कि बहुत हो गया, अब पाकिस्तानी सरकार को जवाबदेह ठहराने का समय आ गया है. उन्होंने कहा- कि इस क्षेत्र में आतंकियों को जड़ से मिटाने के अमेरिकी प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान के पास आतंकवादियों और आतंकवादी सहानुभूति रखने वालों का लंबा इतिहास है.


कांग्रेसी स्कॉट पेरी ने कहा कि आतंकी घटनाओं का खामियाजा निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवाकर देना पड़ता है. इस तरह के हमलों को रोकने की बजाय पाकिस्तान कट्टरपंथियों को गले लगाता है.

अमेरिकी की प्रतिनिधि सभा में कांग्रेसी स्कॉट पेरी द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव में 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकी हमले की भी निंदा की गई. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

जरुर पढ़ें:  यहां 70 साल में पहली बार फहराया तिरंगा, दुश्मन की मांद में घुसी महिला कमांडो
Loading...