देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की 130वीं जयंती मनाई गई, साथ ही उन तमाम यादों को भी ताजा किया गया जोकि उनके कार्यकाल के दौरान घटीं और लोगों के दिलोदिमाग में छा गईं। ऐसे ही एक वाकय की आज हम बात करेंगे जो नेहरू जी महानता को दर्शाता है। इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नेहरू से जुड़ी एक स्मृति को ट्विटर पर शेयर किया, जिसे हम आपके सामने रख रहे हैं।

प्रियंका ने लिखा, ‘मेरे परदादा के बारे में मेरी पसंदीदा स्मृति वह है, जब वह सुबह 3 बजे काम से लौटे तो देखा कि उनके बिस्तर पर उनका बॉडीगार्ड सो रहा था। उन्होंने (नेहरू) गार्ड को कंबल ओढ़ाया और खुद बगल की कुर्सी पर सो गए।’

जरुर पढ़ें:  कांग्रेस में प्रियंका की एंट्री पर बोले अखिलेश यादव, कहा- राहुल गांधी ने सही फैसला लिया, हमें खुशी है

जब गार्ड की नींद खुली तो पास रखी कुर्सी पर नेहरू जी को सोते देख घबरा गया और पास ही में चुपचाप खड़ा हो गया। उसे लग रहा था कि नेहरू जी जगने के बाद आज उसकी खैर नहीं है। नेहरू जी की आंख खुली तो देखा कि पास खड़ा गार्ड डर से कांप रहा था। नेहरू जी उससे प्यार के कहा कि उन्हें आने में देर हो गई और कुर्सी में ही आंख लग गई। गार्ड ने नेहरू जी से माफी मांगी, तो उन्होंने कहा कि उससे ऐसी कोई गलती ही नहीं हुई जिसके लिए वो माफी मांग रहा है। ऐसे महान व्यक्तित्व के स्वामी थे भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू।

जरुर पढ़ें:  जानिए, सोनिया को लेकर खट्टर ने ऐसा क्या कहा कि मच गया बवाल

पंडित नेहरू का जन्म 14 नवंबर सन 1889 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था, उनके जन्मदिवस को बाल दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है।

VK News

Loading...