धार्मिक स्थलों पर अक्सर हम देखते है कि गाने या फिर किसी भी तरह की वीडियो बनाने पर मनाही होती है.और खासतौर पर अगर हम बात करे मस्जिद या फिर दरगह की हाल ही में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसमें दो विदेशी लड़कियां जामा मस्जिद के अंदर डांस करती नजर आ रही है.इस वीडियो के वायरल होते ही विवाद शुरु हो गया है, खासतौर पर सोशल मीडिया पर इसे लेकर बेहस शुरु हो गई है.वीडीयो के वायरल होने के बाद से ही गुरुवार को जामा मस्जिद में एक पोस्टर लगा देखा गया जिसमें लिखा है कि टूरिस्टों का मस्जिद के अंदर के हॉल में आना मना है, यहां सिर्फ नमाज पढ़ने के लिए पहुंचा जा सकता है।

जरुर पढ़ें:  विपक्ष की होगी बोलती बंद, एयरफोर्स ने मोदी सरकार को सौंपे एयर स्ट्राइक के सबूत

वीडियो के सामने आने के बाद से ही जामा मस्जिद की कमिटी की ओर से ही यह बोर्ड लगाया गया है.हालांकि जामा मस्जिद के शाही इमाम ने इस बात को गलत बताया है उन्होंने कहा है ”कि अंदर आने के लिए किसी तरह की कोई रोक नहीं है, जामा मस्जिद को मेन हॉल में आने के लिए सात गेट है, और उनमें से 6 गेटों को टूरिस्टो के लिए बंद किया गया है. एक बड़े गेट को टूरिस्टों के लिए रखा गया है ताकि उनकी सेफ्टी सुनिश्चित हो सके”।

इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर कई तरह के कमंट आने शुरु हो गए है. एक और लोग यह कह रहे है विदेशी युवतियों को इस बारे में पता नहीं होगा. कि यंहा इस तरीके से डांस नहीं कर सकते, इसलिए उन्होंने टिक टॉक के लिए वीडियो बनाया.लोगों ने कहना है कि उन्हे ऐसा करने से रोकने की जिम्मेदारी मस्जिद के प्रबंधन की थी. जिसमें वो नाकाम रहे और अब मस्जिद में पोस्टर लगाने की जरुरत पड़ रही हैं. दूसरी तरफ लोगों ने इस वीडियो पर जमकर गुस्सा जाहिर किया उन्होंने कहा कि इबादतगाह में ऐसी हरकत बिल्कुल बर्दाशत नहीं की जा सकती. इसलिए इस तरह का बैन लगाना बिल्कुल सही है।

जरुर पढ़ें:  इस दिवाली घर में बनाए अमेंजिग रंगोली, घर लगेगा और भी सुंदर

इससे पहले भी जामा मस्जिद के अंदर ग्रुप में कई लोग टिक टॉक बनाते नजर आए थे. इसी को देखते हुए जामा मस्जिद के प्रशासन ने इस पर कड़ा रुख एख्तियार कर लिया है.हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने टिक टॉक पर बैन लगा दिया था, जिसके बाद लोगों में काफी गुस्सा देखा गया था. लोगों ने टिक टॉक को दोबारा लाने की मांग की हैं।

Loading...
पत्रकारिता में स्नातक की उपाधि लेने के बाद, आकाश ने मीडिया जगत की तरफ रुख किया। पढ़ने और लेखन का पुराना शौक, उन्हें 'कलम से कमाल' करने में माहिर बनाता है। TVP के लिए एक स्वच्छंद पत्रकार के तौर पर आकाश लगातार Trending Viral Post के पाठकों के लिए लिख रहे हैं।