भारत करेगा पाकिस्तान पर ‘हमला’ ?

क्या भारत फिर करेगा पाकिस्तान पर हमला ।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में बेहद तनाव है. भारत ने पुलवामा हमले का मुहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर में एयरस्ट्राइक की थी जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था. पाकिस्तान भारतीय सीमा पर लगातार नियमों का उल्लघंन करता आया है. पाक की बड़ती नापाक हरकतों को कई बार अतंराष्ट्रीय स्तर पर भी कई बार उठाया गया. लेकिन चीन की आड़ में पाक हमेशा खुद को छिपाता आया है पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोस्ती भी मोल-तोल में होती है और दुश्मनी भी गणित के हिसाब से होती है. इन सबके बीच इमरान खान की सरकार आने के बाद ये दावा किया गया है वो पाकिस्तान को नया पाकितान बनाएगें. लेकिन किया उस पाकिस्तान में आतंक का खत्मा होगा या नहीं ये एक बड़ा सवाल है.

आजादी के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार नहीं हुआ है. विवाद जंहा ठंडा होता है पाकिस्तान कोई ना कोई ऐसी हरकत कर जाता है जिसके बाद युद्ध के हालात ओर भी बड़ जाते है. लेकिन जो देश अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता आज उसी ने भारत से हमले का डर जाहिर कर दिया है.

जरुर पढ़ें:  माता पिता के आपसी झगड़े का क्यों शिकार होते हैं, बच्चे ?


इमरान खान ने भारत में लोकसभा चुनाव होने से पहले एक बड़ा बयान दिया है इमरान खान ने नरंद्र मोदी को अड़े हाथों लेते हुए कहा ‘कि युद्ध की छाया अभी भी पाकिस्तान और भारत पर मंडर रही हैं, क्योंकि भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार लोकसभा चुनाव से पहले एक ओर दुस्साहस कर सकती है’ ।


इमरान खान का ऐसा बयान सिर्फ भारत गुमराह करने के लिए है, या सच में पाकिस्तान अब भारत से डर गया है. भारत के आतंकवाद के खिलाफ कड़े रवैये के बाद पाकिस्तान इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि भारत अब किसी भी स्थिती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.

Loading...