मतगणना के चार घंटे से ज्यादा हो चुके हैं. यहां पर राजस्थान की सभी सीटों 119 के रुझान आ चुके हैं. रुझानों में राजस्थान में कांग्रेस शानदार वापसी करती दिख रही है. अबतक के रुझानों के मुताबिक राजस्थान विधानसभा चुनाव के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है और कांग्रेस की सरकार बनती नजर आ रही है. रुझानों में शुरुआत से आगे चल रही कांग्रेस अभी 199 सीटों में से 100 पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 75 सीट पर आगे चल रही है. वहीं अन्य 24 पर चल रही है. दिग्गज नेताओं में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन, टोंक से सचिन पायलट, सरदारपुरा से अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं. वहीं बीजेपी में मौजूदा गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया उदयपुर से पीछे चल रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  अंतरिम बजट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर , जानिए क्या है वजह


बता दें, कांग्रेस की बढ़त को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि मुख्यमंत्री का मामला आपके सामने नहीं कहूंगा और यह राहुल गांधी की मेहनत है. साथ ही गहलोत आश्वस्त हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. झालरापाटन से बीजेपी के दिग्गज नेता रहे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह पीछे चल रहे हैं. उनके सामने प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हैं.


बता दें कि मानवेंद्र सिंह हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे और कांग्रेस ने उन्हें शिव विधानसभा सीट के बजाय राजे के सामने उतारा था. इसके अलावा बीजेपी के एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार युनूस खान भी टोंक से पीछे चल रहे हैं. वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता रामेश्वर डूडी और सीपी जोशी (नाथद्वारा) से पीछे चल रहे हैं.

Loading...