क्या कोई मरा हुआ इंसान आठ साल बाद जिंदा हो सकता? शायद आपका उत्तर होगा नहीं, लेकिन असल में ऐसा हुआ है झारखंड के गुमला में. बता दें कि एक वॉट्सऐप फोटो की वजह से करीब आठ साल बाद झारखंड की रहने वाली एक लड़की की पहचान सामने आई है. जबकि लड़की की तस्करी करने वाले लोगों ने उसे सालों पहले ‘मृत’ घोषित कर दिया था.

खबर है कि झारखंड के गुमला की रहने वाली लड़की दिल्ली के एक व्यक्ति के घर में बिना पैसों के जबरन नौकरानी का काम करती सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के भाई ने गुमला के एंटी-ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में शिकायत दर्ज कराई है. लड़की के भाई ने उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जिसके यहां लड़की जबरन काम करती है.

जरुर पढ़ें:  आज हो सकता है चुनाव का ऐलान,शाम पांच बजे चुनाव आयोग ने बुलाई प्रेस कांन्फेस

दरअसल, इस लड़की को एक व्यक्ति दिल्ली में नौकरी की बात कहकर लाया था. लेकिन बाद में उसके घर वालों को बताया गया कि उसकी मौत हो गई है. लेकिन आठ साल बाद इस बात का खुलासा तब हुआ जब कुछ दिनों पहले दिल्ली में एक एजेंसी के प्लेसमेंट के दौरान गुमला की ही एक अन्य लड़की ने उसकी तस्वीर खींच ली. इस तस्वीर को उन्होंने झारखंड के बसिया के एक लड़के को भेज दी थी. यह तस्वीर पीड़ित लड़की के परिवार तक भी पहुंची, इसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

Loading...