पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए मतदान हो चुका है. इसके साथ इंतज़ार शुरू हो गया है नतीजों का. सब ये जानने के लिए उत्सुक हैं, कि कहां किसकी सरकार बन रही है. इन राज्यों के नतीजे क्या होंगे ये ग्यारह तारीख को पता चल जाएगा लेकिन उससे पहले कई टीवी चैनल्स और मीडिया ग्रुप अपने अपने सर्वे लेकर आए हैं. किस चैनल ने किसकी सरकार बनाई इसके लिए आपको सारे चैनल देखने की ज़रूरत नहीं है. हम आपके लिए एक ही जगह पर लेकर आया है सभी चैनल्स के एग्जिट पोल.


मध्यप्रदेश
एमपी में एबीवी न्यूज़ के एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनते दिख रही है. पोल के मुताबिक बीजेपी को चौरानबे जबकि कांग्रेस को एक सौ छब्बीस सीटें मिलती दिख रही है. वहीं अन्य के खाते में यहां दस सीटें गई हैं.
वहीं इंडिया टीवी के पोल की बात करें तो इंडिया टीवी ने बीजेपी को एक सौ बाइस से एक सौ तीस तक सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को छियासी से बयानबे सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को बारह से अठारह सीट दी हैं.
इंडिया टुडे के पोल की बात करें तो इन्होंने बीजेपी को एक सौ दो से एक सौ बीस तक सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को एक सौ चार से एक सौ बाइस सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को चार से ग्यारह सीट दी हैं.
वहीं टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनते दिख रही है. पोल के मुताबिक बीजेपी को एक सौ छब्बीस जबकि कांग्रेस को नवासी सीटें मिलती दिख रही है. वहीं अन्य के खाते में यहां छे से नौ सीटें गई हैं.
रिपब्लिक टीवी के पोल की बात करें तो. इन्होंने बीजेपी को नब्बे से एक सौ छे तक सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को एक सौ दस से एक सौ छब्बीस सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को अट्ठाईस सीट दी हैं.

जरुर पढ़ें:  उत्तर प्रदेश के 20 लाख सरकारी कर्मचारी आज से हड़ताल पर ,जानिए क्या है मांगे

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ में एबीवी न्यूज़ के एग्जिट पोल में बीजेपी की सरकार बनते दिख रही है. पोल के मुताबिक बीजेपी को बावन जबकि कांग्रेस को पैंतीस सीटें मिलती दिख रही है. वहीं अन्य के खाते में यहां तीन सीटें गई हैं.
वहीं इंडिया टीवी के पोल की बात करें तो इंडिया टीवी ने बीजेपी को बयालीस से पचास तक सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को बत्तीस से अड़तीस सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को चार से चौदह दी हैं.
इंडिया टुडे के पोल की बात करें तो इन्होंने बीजेपी को इक्कीस से इकतीस सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को पचपन से पैंसठ सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को चार से बारह सीट दी हैं.
वहीं टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनते दिख रही है. पोल के मुताबिक बीजेपी छियालीस जबकि कांग्रेस को पैंतीस सीटें मिलती दिख रही है. वहीं अन्य के खाते में यहां सात से दो सीटें गई हैं.
रिपब्लिक टीवी के पोल की बात करें तो इन्होंने बीजेपी को पैंतीस से तैंतालीस तक सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को चालीस से पचास सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को दस सीट दी हैं.

जरुर पढ़ें:  कंगना की फिल्म 'मेंटल है क्या' के पोस्टर पर दीपिका के फाउंडेशन ने की आलोचना, बहन रंगोली ने दिया जबाव

राजस्थान
राजस्थान में एबीवी न्यूज़ के एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनते दिख रही है. पोल के मुताबिक बीजेपी को तिरासी जबकि कांग्रेस को एक सौ एक सीटें मिलती दिख रही है. वहीं अन्य के खाते में यहां पंद्रह सीटें गई हैं.
वहीं इंडिया टीवी के पोल की बात करें तो इंडिया टीवी ने बीजेपी को अस्सी से नब्बे तक सीटें दी है वहीं कांग्रेस को सौ से एक सौ दस सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को चार से चौदह दी हैं.
इंडिया टुडे के पोल की बात करें तो इन्होंने बीजेपी पचपन से बहत्तर सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को एक सौ उन्नि से एक सौ इकतालीस सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को पंद्रह सीट दी हैं.
वहीं टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनते दिख रही है. पोल के मुताबिक बीजेपी को पचासी जबकि कांग्रेस को एक सौ पांच सीटें मिलती दिख रही है. वहीं अन्य के खाते में यहां नौ सीटें गई हैं.
रिपब्लिक टीवी के पोल की बात करें तो इन्होंने बीजेपी को बावन से अड़सठ सीटें दी है. वहीं कांग्रेस को एक सौ उनतीस से एक सौ बयालीस सीटें मिलती दिख रही है. यहां अन्य को सोलह सीट दी हैं.

Loading...