किम जोंग को कौन नहीं जानता। दुनिया में अपनी तानाशाही और क्रूरता के लिए कुख्यात ये शख्स बच्चे-बच्चे के जेहन में अपनी जगह बना चुका है। उत्तरकोरिया का सनकी शासक जितनी अपने फरमानों को लेकर सुर्खियों में रहता है, उतना ही उसकी रहस्यमयी दुनिया भी उसे खबरों में बनाए रखती है। किम जोंग की पत्नी की जिंदगी भी उतनी ही रहस्यमय है, जितनी उसकी बाकी चीजें। ज्यादातर लोगों को यही नहीं पता, कि किम जोंग की पत्नी का अतीत क्या था। वो कैसे किम जोंग के जिंदगी में आई और किम जोंग ने उससे कब शादी कर उसे पत्नी बना लिया। वैसे उसकी पत्नी के बारे में जो किस्से सुनने को मिलते हैं, वही उन रहस्यों के पीछे की वजह मालूम पड़ती है।

किम जोंंग के साथ उसकी पत्नी रि सोल जू

रि सोल जू, यही नाम है, उस खूबसूरत हसीना का जिसे किम जोंग ने अपनी शरीक-ए-हयात बना रखा है। रि सोल जू के बारे में बहुत कम ही लोग हैं, जो उसकी सच्चाई को जानते हैं। दरअसल किमजोंग की शादी उत्तरकोरिया के साथ ही पूरी दुनिया के लिए रहस्य से कम नहीं है। कम जोंग की शादी कब हुई किसी को नहीं पता। 2012 ये क्रूर शासक अचानक एक खूबसूरत लड़की के साथ नज़र आया था और उसके कुछ ही दिनों बाद वहां की मीडिया इस लड़की को कीम की पत्नी होने का दावा कर दिया।

जरुर पढ़ें:  शिव-पार्वती के विवाह में हुई थी इन साधुओं की उत्पत्ति, सिर पर मोर मुकुट बांध करते हैं शिवजी का गुणगान
रि सोल जू

बताया ये भी जाता है कि किम की शादी 2009 में ही हो गई थी। किम ये ये शादी अपने पिता की मर्जी से की थी और इसके एक साल बाद ही वो पिता बन गया था। लेकिन इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है। उत्तर कोरिया की मीडिया भी रि सोल जू के बारे में खबरे चलाने की हिम्मत नहीं जुटा पाता। उसके बारे में जो भी जानकारी मिलती है, वो विदेशी मीडिया के ज़रिए ही मिल पाती है। इन खबरों के मुताबिक रि का जन्म 1985 से 89 के बीच हुआ था और उसकी मां एक डॉक्टर और उसके पिता प्रोफेसर हैं।

जरुर पढ़ें:  इस शख्स के पत्र की वजह से अंग्रेज भारतीय रेल में शौचालय बनाने के लिए मजबूर हुए थे
किम के साथ उसकी पत्नी सौ- AP

इन्हीं खबरों के मुताबिक रि सोल जू ने प्योंगयांग से अपनी उच्च शिक्षा हासिल की और चीन में ही उन्होंने म्यूजिक की शिक्षा ली और इसके बाद रि ने एक ऑक्रेस्ट्रा में सिंगर का काम शुरू कर दिया था। नॉर्थ कोरिया में और दुनिया में ये चर्चा है, कि रि 2005 में एशियन एथलीट चैंपियनशिप के दौरान नॉर्थ कोरिया आई थी और वो 90 चीयरलीडर्स के उस दल में शामिल थीं, जो गेम्स के दौरान परफार्म करने आया था। हालांकि खबरें ये भी है, कि रि के अतीत के रिकॉर्ड को मिटाने की कोशिशें की गई, ताकि उसके बारे में किसी को कुछ भी मालूम न हो सके।

जरुर पढ़ें:  मां लक्ष्मी को वो मंदिर जहां नोटों से होती है माता का श्रंगार
एशियन एथलीट चैंपियनशिप के दौरान चियरगर्ल्स के ग्रुप में रि

वैसे किम की एक गर्लफ्रेंड होने के चर्चे भी आम हैं। ये बताया जाता है, कि किम की गर्लफ्रेंड ह्योन सोंग-वोल एक खूबसूरत सिंगर थीं, जो अपना म्यूजिकल ग्रुप चलाती थीं। लेकिन उस ग्रुप पर पॉर्न फिल्म बनाने के आरोप लगे जिसके बाद इस सनकी शासक ने उस पूरे म्यूजिकल ग्रुप को ही गोली से भून डाला था।

किम जोंग की एक्स गर्लफ्रेंडबहरहाल किम और रि सोल जू की पहली मुलाकात के बारे में यही खबरें हैं, कि उसकी रि से पहली मुलाकात नॉर्थ कोरिया में एशियन एथलीट चैंपियनशिप के दौरान ही हुई थी और पहली नज़र में किम उसे देखकर अपना दिल दे बैठे थे। किम को उसकी आवाज और उसकी खूबसूरती ने मोहित कर दिया था और इसकी खुले दिल से उन्होंने तारीफ भी की थी।

Loading...