200 फीट ऊंचे पेड़ पर क्यों सोता है ये बाबा?

आपने चमत्कारी से संबधित तरह-तरह की खबरें देखी होगीं या सुनी होंगी. लेकिन आज आपको जिस खबर से रूबरू कराएंगे वो शायद आपको हैरान कर देगी.  दरअसल यूपी के बहराइच में एक बुजुर्ग का ऐसा कारनामा सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया हैं.

तस्वीर में आप देख सकते हैं कि ये वो बाबा है जो 200 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़कर उसके ऊपरी सतह के पत्तों पर लेटकर और बैठकर साधना करता हुआ नज़र आ रहा है. बंदरिया बाबा की ये साधना इन दिनों जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है. लोग काफी तादात में उसे देखने पहुंच रहे हैं.

जरुर पढ़ें:  हेडिंग में कलाकारी करने के चक्कर में कर दी गड़बड़

बाबा खुद को हनुमान का भक्त बताते हैं. 200 फीट ऊंचे पेड़ के पत्तों पर लगा इसका आसान इन दिनों खासा चर्चा का विषय बना हुआ है. ग्रामीणों के मुताबिक बाबा बंदरों की तरह पेड़ पर रहते हैं इसलिए इन्हें बंदरिया बाबा के नाम से लोग पुकारते हैं. साथ ही कुछ लोग उन्हें बंदरिया बाबा, नान बाबा व पत्ता बाबा के नाम से पुकारते हैं. कुछ लोग इसे बाबा की आदत तो कुछ इसे चमत्कार मान रहे हैं.

आपको बता दें कि बीते पूर्णमासी के दिन बंदरिया बाबा बहराइच जिले के थाना हरदी क्षेत्र के मेला पुरवा गांव के समीप बने मंदिर में पहुंचे थे. तभी से उन्होंने मंदिर के बगल लगे 200 फीट ऊंचे अशोक के पेड़ को ही अपना ठिकाना बना लिया. लोगों ने जब पेड़ की सबसे ऊंची पत्तियों पर बाबा को बैठा देखा तो उसका वीडियो बना लिया.

जरुर पढ़ें:  जागते समय कभी भी भूलकर न करें ये काम, नही तो हो सकती है मौत..

वहीं बीती शाम पुलिस और बाबा के बीच कहासुनी हो गई थी. जिससे बाबा इस कदर नाराज हुए कि उसने पेड़ से कूद जाने की धमकी दे डाली. बाबा की इस धमकी से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. थानाध्यक्ष से लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी उन्हें नीचे उतारने में लग गए. बंदरिया बाबा ने बताया कि वह दुष्टों व भ्रष्टाचारियों के विनाश के लिए पेड़ पर बैठकर साधना करते हैं.

Loading...