अच्छा बताइए पढाई करना किस को पसंद है? वो स्कूल के दिन जब हमारे दिमाग में सुबह यही ख्याल आता था कि आज लंच में क्या है या फिर आज कौन सा नया खेल अपने दोस्तों के साथ खेलना है.पढाई के नाम पर बच्चों को बस नींद ही आती है. लेकिन अगर इन जनाब जैसे टीचर हर एक स्कूल में हो. तो फिर बच्चे नाचते खेलते हुए पढ़ेंगे। जी हाँ ये टीचर बच्चो को गाना गाकर पढ़ाते हैं और गाना भी एकदम सुर और ताल के साथ.

इनका ये अंदाज आजकल सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. इतना वायरल की बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी इनकी खूब प्रशंसा कर रहे हैं. आपको बता दूं दरअसल टीचर  ने संगीत के जरिये छात्रों को ‘वॉवेल’ और ‘कॉन्‍सोनेंट’ समझाने की कोशिश की, जिसके बाद से वो सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं.

आपको बता दूँ युवा कवि कुमार विश्‍वास ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ये शिक्षक महोदय संगीतमय ढंग से अपनी कक्षा के छात्रों को ग्रामर पढ़ाते देखे और सुने जा रहे हैं. वीडियो को ध्‍यान से सुनने पर साफ हो जाता है कि वह छात्रों को पांच वॉवेल ए, ई, आई, ओ, यू और कॉन्‍सोनेंट के बारे में बता रहे हैं. छात्रों को पढ़ाने के इस तरीके की सराहना करते हुए कुमार विश्‍वास ने बेहद रोचक अंदाज में लिखा है, ‘काश कि हमें वॉवेल और कॉन्‍सेनेंट्स ऐसे किसी म्यूज‍िकल गुरु जी ने पढ़ाए होते तो हम भी आज शशि थरूर की तरह फर्राटेदार अंग्रेजी बोल रहे होते.

साथ ही बॉलीवुड के महानायक ‘ अमिताभ बच्‍चन ने भी इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. और अपनी तालियों से इस टीचर सराहना की है.
आप भी अपने बच्चो के टीचर्स को ये अनोखा तरीका अपनाने के लिए कह सकते हैं या अब खुद भी इस तरह से अपने बच्चो को पढ़ा सकते हैं.

जरुर पढ़ें:  इस जगह में छुपे हैं ऐसे राज़, जो रखेंगे आपको हमेशा के लिए जवान
Loading...