एक दिन अगर आप फ्रेश ना हो तो आपका पूरा दिन खराब हो जाता है, हां अगर आपकी तबीयत ठीक ना  हो, तो दो-तीन दिनों तक आप बिन फ्रेश हुए रख सकते हैं, लेकिन इस समस्या को लेकर आप डॉक्टर के पास तो ज़रुर जाते होंगे। लेकिन एक शख्स ऐसा है, जो करीब 13 साल से फ्रेश ही नहीं हुआ है। अब उसका क्या हाल हुआ होगा आप सिर्फ सोच सकते हैं। तो चलिए बताते हैं, कि जब  एक शख्स 13 साल तक फ्रेश नहीं हुआ तो क्या हुआ?

Amitabh bachchan Suffer consipation disease in piku film

कॉन्सटिपेशन की प्रॉब्लम होती है,तो फ्रेश न होने का का असर क्या होता है, ये तो पता ही है, जिसे फिल्म पीकू में बखूबी दिखाय गया है, लेकिन अमेरिका में एक ऐसा ही शख्स है, जो 13 साल से फ्रेश नहीं हुआ है, ये बात भले ही हैरान करने वाली हो, लेकिन सच है। इससे ज्यादा हैरानी की बात ये है, कि 13 साल से फ्रेश ना होने के बावजूद ये शख्स जिन्दा रहा। आपको बता दें, कि ये कोई अजूबा नहीं हुआ था, बल्कि उसे शख्स को Hirschusprungs नाम की खतरनाक बिमारी थी।

जरुर पढ़ें:  पाकिस्तान के सबसे लंबे इंसान को देखते ही लड़कियां क्यों कर देती हैं शादी से इनकार?
Demo Pic- patient of Hirschusprungs disease

इस बिमारी में किसी भी व्यक्ति की आंते ब्लॉक हो जाती है, जिसकी वजह से मल त्याग नही ंकर पाते हैं, और यही बिमारी अमेरिका में रह रहे शख्स को थी, जिसकी कोलोन 25 फीट लंबा और 8 फीट की परिधि में फैला हुआ था। उसमें इतना मल भरा हुआ था, कि तीन बाल्टियां असानी से भरी जा सकती थीं, जिसका वजन करीब 18 किलो से ज्यादा था, इस बिमारी में उसका पेट बाहर निकल आया था। और वो फिलाडोल्पिया के एक सर्कस में द बुलून मैन के नाम से सबको हंसाया करता था। और अब इस आदमी का कोलोन पेंसिल्वेनिया के एक मेडिकल म्यूजियम में रखा गया है। किसी इंसान का 25 फीट लंबा कोलोन वाकई बेहद ही अदभुत होगा।

जरुर पढ़ें:  ये शादी बेहद खास है, क्यों आप खुद देख लो...

इस शख्स के साथ ऐसा अजूबा हुआ जैसा किसी के साथ नहीं हुआ है, क्योंकि इसमें ज्यादा हैरान करने वाली बात यही है, कि जहां कोई व्यक्ति एक हफ्ते से ज्यादा बिना फ्रेश हुए जिन्दा नहीं रह सकता है, वही ये शख्स 13 साल से फ्रेश ना होने के बाद भी जिन्दा रहा और लोगो को हंसाता रहा था। ब्रिटेन में आठ हफ्ते तक फ्रेश ना होने की वजह से एक लड़की की तुरंत मौत हो गई थी, वही दो महीनों तक स्टूल रोकने से उसका बाउल भी काफी बढ़ गया था और फिर वो मर गई थीं।

Loading...