मुकेश अंबानी की बेटी के शादी के कार्ड की कीमत और खासियत सुनकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जायेगी.

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी को लेकर इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. क्यों कि ईशा अंबानी की शादी आनंद पीरामल के साथ इसी साल 12 दिसंबर को मुंबई में होनी है. और ये शादी शाही अंदाज में होगी,  इस बात का अंदाज़ा शादी के कार्ड की कीमत और उसके लुक को देखकर लगाया जा सकता है. जिसकी चर्चा मीडिया जगत से लेकर तमाम क्षेत्रों में हो रही है.

दरअसल शादी का कार्ड पारंपरिक अंदाज में रॉयल लुक देते हुए बनाया गया है. और इस कार्ड में सोने से कढ़ाई की गई है. ये आमंत्रण पत्र आम कार्ड जैसा नहीं है बल्कि इसे एक बॉक्स जैसा बनाया गया है. इसे खोलने पर सबसे पहले ‘IA’लिखा हुआ नज़र आता है. जिसका अर्थ है ईशा-आनंद.

जरुर पढ़ें:  200 फीट ऊंचे पेड़ पर क्यों सोता है ये बाबा?

मेन बॉक्स में एक डायरी है, जिसमें शादी का आमंत्रण दिया गया है और तमाम जानकारियां शामिल हैं. पिंक कलर के बॉक्स पर सोने से कढ़ाई की गई है. इसे खोलने पर गायत्री मंत्र बजता है. इसके भीतर 4 अन्य छोटे बॉक्स हैं, जिनमें गायत्री देवी की मढ़ी हुई तस्वीरें हैं.

दूसरे बॉक्स में मोती की माला रखी हुई है. इस शाही अंदाज में बने इस कार्ड की कीमत तकरीबन 3 लाख रुपये बताई जा रही है. और साथ ही इस बात ये अंदाज़ा लगा सकते हैं कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी में कितना रुपये खर्च करेंगे.

बता दें पिछले दिनों अंबानी परिवार ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया था कि हमें ये बताने में खुशी हो रही है कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी 12 दिसंबर, 2018 को मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के निवास पर मुंबई में होगी.

जरुर पढ़ें:  ATM कार्ड फ्रॉड से अपने आपको कैसे बचाएं?

ये पूरा समारोह भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों के अनुसार होंगा. बता दें कि बेटी की शादी से जुड़ी जानकारी साझा करने से पहले अंबानी परिवार सिद्धिविनायक मंदिर में ईशा की शादी का कार्ड देने गए थे. भगवान का आशीर्वाद लेने के साथ ही शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

दरअसल इसी साल सितंबर में ईशा और आनंद की इटली के लेक कोमो में सगाई हुई थी. और इस सगाई की पार्टी तीन दिन चली थी. इस जश्न में बॉलीवुड की कई हस्तियां भी शामिल हुई थीं.

बता दें कि शादी के एक हफ्ते पहले अंबानी और पीरामल परिवार सभी फैमिली मेंबर और खास दोस्तों के लिए एक खास डिनर पार्टी का आयोजन करेगा. इस पार्टी के लिए उदयपुर की लोकेशन को चुना गया है. डिनर पार्टी के थीम में राजस्थान कल्चर को ध्यान में रखकर तैयार‍ियां की जाएंगी.

Loading...