हर साल चुनाव जब आता है तो प्रत्याशी वोट पाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। वोटरों को अपनी ओर करने के लिए प्रत्याशी गिफ्ट से लेकर प्रलोभन इत्यादि तक देते हैं। जनता से रंग-बिरंगे वादे करते हैं। वैसे भी चुनाव का नजारा अपने आप में अदभुत होता है। ऐसा ही नजारा दिख रहा है महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गंगापुर परिसर में।

वोट मांगते प्रत्याशी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को लेकर छात्रों में जबरदस्त उत्साह है। प्रत्याशी वोट के लिए मतदाताओं के पैर तक पकड़ रहे हैं। इस दौरान प्रत्याशियों के समर्थक जमकर प्रिंटेड कार्ड, हैंडबिल व पैम्फलेट हवा में उड़ा रहे हैं। इसके अलावा प्रत्याशी के समर्थक मैदान में नारेबाजी भी कर रहे हैं।

जरुर पढ़ें:  कांग्रेस संग गठबंधन पर केजरीवाल का दावा, दिल्ली में AAP से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस
वोट मांगने का अलग तरीका

चुनाव को लेकर जिस तरह का छात्रों में उत्साह और उमंग है, उसने चुनाव आचार संहिता की हवा निकाल दी है। विद्यापीथ में छात्रसंघ के चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इन्तजाम किये गए हैं। परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल और पीएसी को तैनात किया गया है। इसके साथ ही यहां पर छात्रों की सभी गतिविधियों की वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है।

वोटरों को रिझाते प्रत्याशी

चुनाव अधिकारी डा. बंशीधर पांडेय के मुताबिक छात्र प्रतिनिधि के दो पदों पर हो रहे चुनाव में चार प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान की प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरू हुई। अब तक 3164 मतदाताओं में से 877 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसमें 595 छात्र व 282 छात्राएं शामिल हैं। इस प्रकार सुबह 11 बजे तक 27.71 फीसद मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे।

जरुर पढ़ें:  सपना चौधरी की इन तस्वीरों को आप एक बार देखने के बाद देखते ही रह जाएंगें

मतदान की गिनती तीन बजे से शुरु होने की संभावना है और चार बजे तक चारो प्रत्याशी के भाग्य का फैसला भी हो जाएगा।

चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशी के नाम-

  • अभिषेक कुमार सिंह
  • निशांत सिंह
  • राम दयाल प्रजापति
  • रवि कुमार
Loading...