पाकिस्तान के जिया राशिद देश के सबसे लंबे इंसान हैं. ये उनके लिए एक उपलब्धि है, लेकिन अब यही उपलब्धि उनके लिए अभिशाप जैसी बन गई है. जी हां, वो इसलिए क्योंकि पूरे पाकिस्तान में उनके हाइट की दुल्हन ही नहीं मिल रही है, जिससे वो शादी कर सकें. इस बड़ी समस्या से राशिद काफी परेशान हैं.


बता दें, मुल्तान के रहने वाले 23 साल के राशिद को आज पूरा पाकिस्तान जानता है. उन्हें बड़े-बड़े इवेंट्स में बुलाया जाता है. यहां तक कि कई कंपनियां भी उन्हें अपने यहां बुलाती हैं. लेकिन परेशानी की बात तो ये है कि जब उनका रिश्ता किसी लड़की के घर जाता है तो वहां से उन्हें इनकार के अलावा और कुछ नहीं मिलता.

जरुर पढ़ें:  65 साल की उम्र में भी मां बनती हैं महिलाएं, बुढ़ापे में लगती है 30 साल जितनी हसीन


आपको बता दें, राशिद की लंबाई 8 फिट है. वो दुनिया के सबसे लंबे आदमी से महज 3 इंच ही छोटे हैं, लेकिन ये हाइट ही उनके लिए आज सबसे बड़ी समस्या बन गई है. राशिद के साथ-साथ उनके परिवार वाले भी अब इस समस्या से काफी परेशान हो गए हैं.
बता दें कि तुर्की के एक किसान सुल्तान कोसेन दुनिया के सबसे लंबे इंसान हैं. उनकी लंबाई 8 फीट 2.82 इंच है, जबकि राशिद 8 फीट के हैं. वो वर्ड रिकॉर्ड से महज 2.83 इंच छोटे रह गए.


राशिद आसपास के इलाके में इतने फेमस हैं कि लोग अक्सर उनसे मिलते आते हैं और सेल्फी भी लेते हैं. राशिद की लंबाई की वजह से न तो उनके नाप के जूते मिलते हैं और न ही कपड़े. ये सारी चीजें उनके लिए कराची से मंगाई जाती हैं.
आपको बता दें कि राशिद जब 10 साल के थे, तभी से उनकी लंबाई अंधाधुंध बढ़ने लगी थी. दरअसल, वो कैल्सियम डिफिसिएंसी से ग्रस्त थे. पाकिस्तानी मीडिया ने भी राशिद की इस शादी वाली परेशानी को बयां किया है.

Loading...