जानवरों को पालने का शौक आज से ही नहीं बल्कि सदी पुराना है. जब से इंसान आदिमानव के रूप में पृथ्वी पर रहता था तब से ही उसने जंगली जानवरों को पालकर अपने साथ रखना शुरू कर दिया था। ऐसा माना जाता है कि सम्पूर्ण पृथ्वी पर कुत्ता ही एक मात्र ऐसा जानवर है जो सबसे ज्यादा वफादार होता है.

कुत्तों को पालने के पीछे की कुछ महत्वपूर्ण वजह भी है. बता दें कि एक रिसर्च के अनुसार जो व्यक्ति अपने पालतू कुत्ते के साथ रहता है, उसे ब्लड प्रेशर कोलेस्ट्रॉल जैसी कई बीमारियाँ कभी भी पास नहीं आ सकती हैं. साथ ही एक अन्य सर्वे में बताया गया कि डिप्रेशन जैसी खतरनाक बीमारी से छुटकारा पाने के लिए पालतू कुत्ता काफी लाभदायक साबित हो सकता है।

जरुर पढ़ें:  रोजाना बदबूदार मोजे सूंघता था ये शख्स, हो गई खतरनाक बीमारी
कुत्ते पालने का शौक

विश्व में कुत्ते पालने का शौक आम आदमी ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर लोग भी रखते हैं. बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को कुत्ते पालने का काफी शौक है. इसलिए ये अपने पास में कई प्रजाति के कुत्ते आज भी रखते हैं. जितने भी डॉग पुतिन पाले, उनमें से उनकी फेवरेट डॉग काले रंग की लेब्राडोर रही है जिसका नाम कोनी था. दरअसल कोनी की 2014 में मौत हो गई थी और इस बात को लेकर पुतिन कई दिन तक शोक में डूबे रहे थे. बता दें कि कोनी एक और वजह से मशहूर रही थी, जब कोनी ने रूसी राष्ट्रपति और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की मुलाकात के दौरान मर्केल को डरा दिया था तो इस बात का पुतिन को नहीं पता था कि मर्केल कुत्ते पसंद नहीं करती हैं और पुतिन ने इस पर मर्केल से माफी मांगी.

जरुर पढ़ें:  सेक्स करते-करते दम तोड़ देता है ये जीव, देखें वीडियो
रूसी राष्ट्रपति पुतिन और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की मुलाकात के दौरान का दृशय

वैसे एक दिलचस्प बात ये भी है कि पुतिन के पास जितने भी कुत्ते हैं, उनमें से अधिकतर उन्हें दूसरे देशों के नेताओं और प्रतिनिधियों से मिले हुए हैं. पिछले साल जब व्लादिमीर पुतिन का 7 अक्टूबर को जन्मदिन था, जिसमे वह 65 साल के हुए थे. उनके इस जन्मदिन पर तुर्कमेनी राष्ट्रपति ने उन्हें अलाबाई कुत्ता गिफ्ट किया. पुतिन इसे देखकर बहुत खुश हुए और उन्होंने अलाबाई कुत्ते को तुरंत अपनी गोद में उठा लिया और उसे माथे पर किस किया. जाहिर है कि जब पुतिन एक डॉग के मौत पर कई दिनों तक शोक में डूब सकते हैं तो इससे ये भी अनुमान लगाया जा सकता है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को डॉग पालने का कितना शौक होगा.

जरुर पढ़ें:  इन हॉट महिला कमांडों की खूबसूरती पर मत जाइए, इनके आगे खौफ खाता है दुश्मन..
राष्ट्रपति पुतिन के जन्मदिन पर तुर्कमेनी राष्ट्रपति अलाबाई कुत्ता गिफ्ट करते हुए..
Loading...