टी-स्टॉल’ पर लगी अभिनंदन की तस्वीर, लिखा ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे..

पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर प्लेन मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन एयर स्ट्रआइक के बाद से देश भर में छाए हुए हैं।हर कोई उनकी वाहवाही करने में लगा हुआ है।लेकिन इसी बीच एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है। जी हां अभीनंदन वर्तमान इन दिनों भारत के अलावा पाक में भी छाए हुए हैं। पाक की कैद में करीब 58 घंटे बिताकर लौटै अभिनंदन की चाय पीने वाली तस्वीर वहां वायरल हो रही है। एक यूजर ने इससे जुड़ी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है। इसमें दावा किया गया है कि पाक में एक चायवाले ने अभिनंदन की तस्वीर होर्डिंग पर लगाई है। इसके साथ लिखा है- ऐसी चाय जो दुश्मन को भी दोस्त बना दे।

जरुर पढ़ें:  साइबर क्राइम का शिकार हुईं मुनमुन दत्ता, मुंबई पुलिस से मांगी मदद

Khan Tea Stall—Special tea with poster of IAF pilot Abhinandan Varthaman

बताया जा रहा है कि इस दुकान का नाम ‘खान टी-स्टॉल’ है। हालांकि, इसमें यह नहीं बताया गया कि यह दुकान पाकिस्तान के किस शहर या कस्बे में है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही विंग कमांडर की तस्वीर

पाकिस्तान के हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर यह फोटो शेयर करते हुए दुकान चलाने वाले व्यक्ति के मार्केटिंग के तरीके की तारीफ की है। लोग कह रहे हैं- भले ही खान साहब की दुकान छोटी हो, लेकिन उनकी सोच बहुत बड़ी है

इससे पहले सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी चाय के विज्ञापन का वीडियो भी वायरल हुआ था। इसमें अभिनंदन को दिखाया गया था। इसमें अभिनंदन चाय की चुस्की लेते हुए ‘टी इज फैनटेस्टिक, थैंक यू’ कहते नजर आ रहे थे। हालांकि, बाद में पता चला कि यह विज्ञापन नकली था।

जरुर पढ़ें:  मसूद अजहर के खिलाफ उतरे US, UK और फ्रांस, चीन से समझौता करने की कोशिश

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में एयर स्ट्राइक की थी। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इस हमले में 350 से ज्यादा आतंकी मारे गए। इसके अगले दिन पाकिस्तान के कुछ लड़ाकू विमानों ने भारत सीमा में बम गिराए थे। हालांकि, ये मैदान में गिरे और इससे कोई नुकसान नहीं हुआ। जवाबी कार्रवाई करते वक्त भारतीय वायुसेना का मिग-21 पाकिस्तान की सरहद में क्रैश हो गया था। इसमें सवार विंग कमांडर अभिनंदन पैराशूट की मदद से कूद गए। पाकिस्तान की सेना ने उन्हें बंदी बना लिया था। अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने 58 घंटे बाद उन्हें रिहा कर दिया।

जरुर पढ़ें:  सलमान खान की कॉलेज मार्कशीट देखी है? आगरा से पढ़े हैं सलमान !

विंग कमांडर ने पाक में पी थी चाय

पाक सेना की गिरफ्त में रहने के दौरान जब उन्हें चाय दी गई और पूछा गया कि चाय कैसी है। तब हाथ में चाय का कप पकड़कर विंग कमांडर ने जवाब देते हुए कहा था, ‘टी इज फैनटेस्टिक, थैंक यू’। अब इसी तस्वीर और जवाब का इस्तेमाल वहां के चाय दुकानदार कर रहे हैं।

Loading...