जैसे जैसे चुनाव नजदीक आते है वैसे ही सोशल मीडिया पर एक से एक नई तस्वीरें और वीडियो वायरल होने लगती हैं. जो आपने कभी नहीं देखा होगा. वो सोशल मीडिया पर आपको जरूर देखने को मिल जायेगा. अक्सरकर चुनावी मौसम में तो कुछ ज्यादा ही देखने को मिलता है. दरअसल राजस्थान में 7 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. और इससे पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो में आप देख सकते है कि एक शख्स किसी सभा को संबोधित कर रहा है. और उसके चारों ओर घेरा बनाए हुए लोग खड़े दिख रहे हैं. इस दौरान बोलते-बोलते ही उसकी पैंट नीचे उतर जाती है. और जैसे ही इस शख्स की पैंट नीचे उतरती है तो वहां खड़े लोग जोर-जोर से ठहाके लगाने लगते हैं.

जरुर पढ़ें:  वायरल पड़ताल : रिक्शा चलाने वाले की बेटी ने किया IAS में  टॉप, फिर खुद पिता को रिक्शा में बिठाकर पूरे शहर में घुमाया..

और साथ ही ये शख्स भी हंसते हुए किसी और को माइक थमाकर पैंट को संभालने लगता है. और फिर पेंट को संभालकर दोबारा बोलने के लिए माइक पकड़ लेता है. और इस पूरी घटना के विडियो को लोग सोशल मीडिया पर अगल- अगल दावो के साथ शेयर कर रहे हैं. कुछ ने इस शख्स को कांग्रेस उम्मीदवार राकेश पारिख बताया. तो वहीं कुछ लोग इसे राजस्थान से बीजेपी का उम्मीदवार ठहरा रहे हैं.

इस वीडियो को ज्ञानचो सर नाम के एक फेसबुक पेज पर पोस्ट करते समय लिखा है कि कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे नेता की उतरी पैंट ये सिर्फ आप लोगों ने सुना ही होगा आज देख भी लो.

इसके अलावा विनय श्रीवास्तव नाम के शख्स ने इस वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर करते समय लिखा है कि “राजस्थान में भाजपा प्रत्याशी की भाषण देते वक्त पैंट उतर गया. वक्त हैं बदलाव का, चुनाव से पहले मोदी और उसके प्रत्याशी की पैंट उतरना चालू”.

जरुर पढ़ें:  फिर चर्चा में आया जूता कांड, देवरिया में बंटे पर्चे- 'हेलमेट की करो तैयारी, आ गए हैं जूताधारी’..

वायरल होने वाली विडियो के दावो की सच्चाई जानने के लिए हमने पड़ताल शुरू की. सबसे पहले हमने गूगल पर हिंदी में टाइप किया. नेता की उतरी पैंट. तो एक राज्य समीक्षा नाम की वैबसाइट पर ये खबर खुलकर सामने आई. और खबर में बताया गया है. कि ये विडियो उस वक्त की है जब उत्तराखण्ड के उधम सिंह नगर म्युनिसिपल चुनाव के दौरान उत्तराखंड क्रांति दल के नेता मोहम्मद उमर सिद्दीक प्रचार करने पहुंचे तो उनकी पैंट उतर गई.

आपको ये भी बता दें कि राज्य समीक्षा नाम की ये वैबसाइट उत्ताखण्ड की अधिकतर खबरों पर नजर रखती है. इसके बाद फिर हमने राजस्थान के नेता राकेश पारिख को गूगल पर तलाश तो उनकी चुनाव के दौरान की तस्वीर सामने आई. जिसमें राकेश पारिख का चेहरा उत्तराखंड के जसपुर से नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन मोहम्मद उमर सिद्दीक से मिलता-जुलता हुआ नज़र आ रहा है.

जरुर पढ़ें:  चुनावी मंच से राम मंदिर का विरोध करने वालों को सीएम योगी ने दी ये खुली चेतावनी

इसलिए हमारी पड़ताल में वीडियो तो ठीक निकली है. लेकिन इस शख्स को कांग्रेस और बीजेपी का उम्मीदवार बताने वाले दावे एकदम फर्जी साबित हुए. वीके न्यूज की मुहिम FIGHT AGAIST FAKE NEWS जारी है अगर आपके पास भी इस तरह की कोई तस्वीर या पोस्ट है जिसकी सच्चाई पर आपको शक है तो उसे हमारे साथ साझा हम पड़ताल करके सच्चाई आप तक पहुंचायेगे.

Loading...