नरेन्द्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने है तब से ही देश में विकास की गंगा लगातार बह रही है और देश तरक्की कर रहा है.  ऐसा बीजेपी के लोग और उनके चाहने वालों का दावा है और ये दावा इस तस्वीर को शेयर कर किया जा रहा है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर को पोस्ट करते समय लोग एक मैसेज भी शेयर कर रहे हैं जिसमे लिखा है कि जय मोदी राज नहर बनाने की नई तकनीक आई भारत, एक दिन में तीन से पांच किलोमीटर नहर बना सकते हैं. इसे कहते हैं विकास हो चुकी है नए युग की शुरूआत. इस तरस्वीर को अलग अलग ग्रुप्स में काफी शेयर किया जा रहा है.

जरुर पढ़ें:  अफवाहबाज़ों को दिव्यांका त्रिपाठी का संदेश मैं जिंदा हूं, जीते जी मत मारो
वायरल पोस्ट

इसकी पड़ताल की तो कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आए  बता दें कि तस्वीर बिलकुल ठीक है लेकिन इसके पीछे सोशल मीडिया पर जो दावे किये जा रहे हैं वो कतई भी मैच नहीं कर रहे हैं. दरअसल ये तस्वीर भारत की नहीं बल्कि तुर्की की है. जिसे ऋषि बागरी नाम के एक भाई साहब ने 13 सितम्बर 2015 को एक वेबसाइट से उठाकर अपने ट्विटर पर चेप दी थी.

भाई साहब ने तस्वीर को चेपते समय एक कैप्शन लिखा. जिसमे लिखा मोदी सरकार इस मशीन का प्रयोग उन इलाकों में नहर बनाने के लिए कर रही है, जहां कम बारिश होती है. और ये मशीन नहरों और नदियों को आपस में जोड़ेंगी.

जरुर पढ़ें:  लीजिये अब तो कांग्रेस के भीष्मपिता ने भी दे दिया पीएम मोदी को आशीर्वाद,अगले कई सालों तक रहेंगे प्रधानमंत्री..

इन भाई साहब की प्रोफाइल को देखकर तो ऐसा लगेगा कि ये साधारण इन्सान है लेकिन जमीनी सच्चाई ये तो है कि ये इन्हें प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री ट्विटर पर फॉलो तक करते हैं.

मोदी सरकार सोशल मीडिया पर फैल रहे झूठ को लेकर भले ही एक्ट लाने की बात कर रही हो लेकिन उनके चाहने वाले और सरकार जिनको चाहती हैं वहीं ऐसा काम करेंगे तो फेक न्यूज़ पर लगाम कैसे लग पाएगी…वीके न्यूज़ की मुहिम #FightAgainstFakeNews जारी रहेगी.

विडियो देखें..

Loading...