हाल ही में पीएम मोदी ने सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची मूर्ति का अनावरण किया. जिसकी नींव भी खुद पीएम मोदी ने ही रखी. जिसको लेकर इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चें हो रहे हैं. वो इसलिए क्यों कि इतनी ऊंची प्रतीमा अभी तक पूरे विश्व में नहीं है.

इन सब बातों का जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्यों कि सरदार पटेल की मूर्ति ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ का उद्घाटन होने के बाद से ही देश के कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए एक नई पहल चला रहे हैं. और इस पहल को एक तस्वीर के जरिए चलाया जा रहा है.

जरुर पढ़ें:  वायरल पड़ताल : पीएम मोदी की सभा में बैठी महिलाओं ने, दिखाये 'मोदी चोर' के पोस्टर

दरअसल इस तस्वीर में दो हजार और पांच सो के नोट पर लौह पुरूष सरदार वलल्भ भाई पटेल की फोटो नज़र आ रही है. और इस तस्वीर को कई फेसबुक ग्रुप में शेयर किया जा रहा है.  तस्वीर को पोस्ट करते समय लोग एक मैसेज भी दे रहे है.

श्याम पाटीदार नाम के एक भाई साहब ने अपने फेसबुक अकांट पर इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा है कि मित्रो क्या ये सही है. मेरी राय से अब भारत के नोट पर सरदार पटेल का फोटो आना चाहिए. और साथ ही राय के लिए अपना मोबाइल नंबर भी दिया है.

जरुर पढ़ें:  दो लोग जिनका सिर जुड़ा हो आपस में, इनका एक वोट होगा या दोनों अलग-अलग वोट डालेंगे?

इसके अलावा चन्द्रेश नाम के एक शख्स ने तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा है कि कौन- कोन ऐसा नोट देखना चाहते हैं. लेकिन इस पोस्ट में एक खास बात भी नज़र आ रही है जिसमें दो हजार के नोट के फ्रंट पर सरदार पटेल की साधारण फोटो है. मगर नोट के बैक साइड में सरदार पटेल की मूर्ति ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ की फोटो है. जो वायरल होने वाली और तस्वीरों से एक दम अलग है.

इस पोस्ट को लगभग 381 लोगों ने लाइक किया है. और 95 लोगों ने कमेंट किया है. साथ ही एक शख्स से इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा है कि मोदी जी 2000 और 500 से नोट पर भगवान राम की फोटो लगवा दीजिए सारा झंझट खत्म हो जायेगा. दरअसल किसी कलाकारी भाई साहब ने फोटोशॉप का इस्तेमाल करके नोट पर सरदार पटेल की फोटो लगा दी है.

जरुर पढ़ें:  Google के नाम पर हर्षित के साथ हुआ फ्रॉड, फर्जी है 1.44 करोड़ के ऑफर की ख़बर

बता दें कि ये पहला मामला नहीं जब सोशल मीडिया पर ऐसी पहल चलाई गई हो इससे पहले भी सरदार भगत सिंह की फोटो पांच सो के नोट पर लगाने की पहल चलाई गई थी. जिसे लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया था.

Loading...