हालहीं में राहुल गांधी चार दिन के विदेशी दौरे पर गए जहां उन्होंने कई विवादित बयान भी दिए। तभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल होने लगा। इस वीडियो में पुलिस तीन सिख युवकों को पकड़कर ले जा रही है जो हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे ,साथ ही पीछे से कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे भी सुनाई दे रहे हैं। इस वीडियो  को कैप्शन भी दिया गया है-लंदन में राहुल गांधी के सभा में पहुँचे बेरोजगार खालिस्तानी आतंकवादी, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।

Rahul Gandhi and khalistan suppoters

जब ये वीडयो तेजी से नायरल होने लगा तो मामले की पड़ताल की। दरअसल ये वीडियो लंदन के राइस्लिप का है जहां राहुल के लिए कान्फ्रेंस रखी गई थी। इसी बीच वहां तीन खालिस्तान समर्थक युवक आकर बैठ गए। तभी वहां मौजूद राहुल के समर्थकों और इन तीन युवकों में बहस हो गई जिसके बाद लंदन पुलिस ने तीनो युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस के हिरासत में लेते ही ये तीनों युवक खालिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे तो जवाब में वहां बैठे लोगों ने कांग्रेस जिंदाबाद और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया। हालांकि जब ये सब हो रहा था तब तक राहुल गांधी कॉन्फ्रेंस में पहुंचे नहीं थे।

लंदन में राहुल गांधी के सभा में पहुँचे बेरोजगार खालिस्तानी आतंकवादी, कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये।

Manoj Kakkar यांनी वर पोस्ट केले रविवार, २६ ऑगस्ट, २०१८

मनोज कक्कड़ नाम के फेसबुक अकाउंट से अपलोड इस वीडियो को अब तक 14 हज़ार बार शेयर किया जा चुका है।ये वीडियो तो बिल्कुल ठीक है लेकिन इसे जिस कैपशन के साथ शेयर किया जा रहा है वो गलत है। हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने वाले खालिस्तान समर्थक थे जबकि कांग्रेस जिंदाबाद के नारे इनके विरोध में वहां पर मौजूद लोगों ने लगाए।

जरुर पढ़ें:  भठिंडा की इस खूबसूरत लेडी पुलिस की सामने आई सच्चाई, सुनकर होश उड़ जाएंगे
Loading...