भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने दोहरे शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया.

मयंक ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन छक्के के साथ अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया.

मयंक ने 12वीं पारी तक जाते-जाते दो दोहरे शतक लगा लिए हैं, जबकि ब्रैडमैन ने दो दोहरो शतकों के लिए 13 पारियों का इंतजार किया था. हालांकि इनमें से एक दोहरे शतक को बैडमैन ने बाद में तिहरे शतक में बदला था. तब ब्रैडमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ 334 रनों की पारी खेली थी.

जरुर पढ़ें:  IPL 2019 : MUMvsRCB : जानिए कोहली ने हार के बाद क्या किया बड़ा खुलासा ?

इस फेहरिस्त में हालांकि भारत के विनोद कांबली सबसे आगे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआती पांच पारियों में ही दो दोहरे शतक लगा लिए थे.

मयंक ने ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को भी किया ध्वस्त, दोहरे शतक से किया बड़ा धमाका
इस सूची में वेस्टइंडीज के लॉरेंस रो 14 पारियों के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ 15 पारियों के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

मयंक ने ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को भी किया ध्वस्त, दोहरे शतक से किया बड़ा धमाका
इसी तरह वॉली हेमंड 16 पारियों के साथ छठे और भारत के चेतेश्वर पुजारा 18 पारियों के साथ सातवें स्थान पर हैं.

जरुर पढ़ें:  पुणे टेस्ट में दोहरे शतक के साथ कोहली की 26 सेंचुरी और 7000 रन पूरे

मयंक ने बीते महीने दक्षिण अफ्रीका के साथ आयोजित टेस्ट सीरीज के दौरान विशाखापत्तनम में 215 रनों की पारी खेली थी. वह उनका पहला शतक था, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया था. मयंक का यह तीसरा शतक है. मयंक ने पुणे टेस्ट में भी 108 रनों की पारी खेली थी.

VK News

Loading...