IPL 2019 : MUMvsRCB : जानिए कोहली ने हार के बाद क्या किया बड़ा खुलासा ?

आईपीएल 2019 में आरसीबी को मुंबई के खिलाफ हार मिली है आपको बता दें  आईपीएल 2019 में दूसरा मुक़ाबला था जिसमे उन्हें हार मिली इससे पहले भी CSK  से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था हार के  बाद आर सी बी के कप्तान विराट कोहली तिलमिलाते हुए दिखें  जिसके बाद विराट ने हार की जिम्मेवारी अंपायर पर थोप दी आखिर क्यों विराट ने अपनी हार का ठीकरा अंपायर पर फोड़ा हैं

मैच की आखिरी गेंद पर एक और विवाद आईपीएल में  सामने आया . मुंबई के दिए 187 रनों का लक्ष्य का पीछे करते हुए आरसीबी को मैच की आखिरी गेंद में  7 रनों की जरुरत थी आखिरी ओवर मुंबई की तरफ से उनके सबसे अनुभवी गेंदबाज लासिथ मलिंगा फेंक रहे थे और स्ट्राइक पर शिवम् दुबे थे और नॉन स्ट्राइक एन्ड पर ऐ बी डिविलयर्स थे मलिंगा ने दुबे को गेंद की और इस दौरान उनका पैर क्रीज के बाहर था, लेकिन अंपायर की नजर इस पर नहीं पड़ी और मैच मुंबई के पाले में चला गया.

जरुर पढ़ें:  आईपीएल में तीन घंटे की परफॉर्मेंस देकर इतना कमा लेती है चियरलीडर्स

इसके बाद अंपायर के इस फैसले पर कोहली ने सवाल उठाते हुए कहा कि हम आईपीएल लेवल पर क्रिकेट खेल रहे हैं कोई कल्ब क्रिकेट नहीं. अंतिम गेंद पर जो हुआ वह गलत था. अंपायर्स को अपनी आंखें खोलकर रखनी चाहिए. अगर यह मार्जिन का ही खेल है तो मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हो रहा है. अंपायर को इस पर ध्यान देना चाहिए.

वहीं, मैच के बाद रोहित शर्मा ने भी कहा कि

मुझे अभी पता चला कि हम क्रीज को पार कर गए थे. इस तरह की चीजें क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं. साथ ही उन्होंने भी अंपायर के एक फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि बुमराह की एक गेंद जिसे वाइड दी गई वो वाइड नहीं थी. यह देखकर काफी निराशा हुई.

जरुर पढ़ें:  साइना नेहवाल ने रचाई पी कश्‍यप से शादी, देखें नवविवाहित जोड़े की तस्वीरें

अगर देखा जाए तो अगर अंपायर अपने फैसले को बदल देते तो मैच का परिणाम कुछ और भी देखने को मिल सकता था क्योंकि पैर गेंदबाज का क्रीज से बाहर होता है तो बल्लेबाज को फ्री हिट मिलती हैं और एक एक्स्ट्रा रन भी मिलता है उस गेंद पर शिवम् ने एक सिंगल जुटाया और नो बॉल के एक्सट्रा रन  से जीत का फांसला आर सी बी के लिए 5 रनों का रह जाता और स्ट्राइक पर ऐ बी डिविलियर्स आ जाते जो की 4  चौकों और 7 छक्कों की मदद से 70 रन पर खेल रहे थे तो RCB  को जीत के लिए एक छक्का और ड्रा के लिए चौके की जरूरत होती . जो की ऐबी डिविलियर्स लगा सकते थे  तो कहा जा सकता है की अंपायर के एक गलत फैसला से मैच का कुछ और ही परिणाम सामने आया तो विराट का कहना भी गलत नहीं है अब देखना होगा की आगे के मैचों में क्या परिणाम देखने को मिलते हैं आईपीएल की पल पल की खबर से जुड़े रहने के लिए देखते रहिए वीके न्यूज.

जरुर पढ़ें:  गौतम गंभीर ने खोली विराट कोहली की पोल, बताया इसलिए कोहली देते हैं गाली

Loading...