भारत ने एशिया कप-2018 में शुरू से ही शानदार प्रदर्शन दिखाया. दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस बार के एशिया कप में भारत ने पहले हॉन्ग कॉन्ग को हराया, फिर पाकिस्तान को और अब बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 में जबरदस्त एंट्री कज ली है.

भारत ने बांग्लादेश से जीता मौंच

क्रिकेट मैच में फैन्स अपने-अपने देश के खिलाड़ियों को चीयर करते हुए उनका मनोबल बढ़ाते है. वहीँ जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है. या तो खिलाड़ी ही एक दूसरे से भिड़ जाते हैं. नहीं तो फैन्स के बीच झगड़ा हो जाता है. यही नहीं बल्कि जब भी पाक और भारत के बीच किसी भी प्रकार के खेल का मुकाबला होता है. तो दोनों देशे के दर्शकों से स्टेडियम खचाखच भर जाता है. मैच शुरू होते ही माहोल ऐसा बनने लगता है कि मानो दोनों देशों के बीच युद्ध का बिगुल बज गया हो.

जरुर पढ़ें:  राफेल मामले में पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
इण्डिया पाकिस्तान के मैंच में दर्शक

लेकिन इन सब बातों को भूलकर पाकिस्तान के दर्शकों ने पाक- भारत के बीच हुए मैच मुकाबले में कुछ ऐसा कर दिखाया जिसे देखकर लग जाएग रहा कि पाकिस्तान अब भारत के साथ दोस्ती की मिसाल पेश करने में लग गया है. दरअसल हाल ही में पाक और भारत के बीच खेले गए मैच को लेकर सोशल मीडिया पर एक विडियो जमकर वायरल  हो रही है. बता दें कि जैसे ही मैच शुरू होता है तो भारत का राष्ट्रगान बजने लगता है. इसी बीच कुछ पाकिस्तानी फैन्स भारतीय फैन्स के साथ मिलकर भारत का राष्ट्रगान गाते हुए नज़र आ रहे है. ये बात यहीं खत्म नहीं होती है. और इस विडियो लोग अपने फेसबुक पर पोस्ट कर रहे हैं. जो जमकर वायरल हो रहा है.

जरुर पढ़ें:  राम मंदिर निर्माण के लिए इस शख्स ने अपनी जमीन बेचकर दिया 1 करोड़ दान!

ये पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान की तरफ से ही इस तरह की भाईचारे की पहल को पेश किया गया हो. इससे पहले भारत ने भी ऐसी मिसाल पेश की है. बता दें कि जब पाकिस्तान की पारी अपने आखिरी पड़ाव पर थी और उस्मान खान और मोहम्मद आमिर क्रीज पर मौजूद थे. तभी उस्मान खान के जूते के फीते खुल गए. जिसे बांधने के लिए भारतीय क्रिक्रेटर युजवेंद्र चहल झुके और उन्होंने ने उस्मान के जूते के फीते बांधे.  इसे देखकर क्रिकेट फैन्स ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों की खेलभावना को सलाम किया.

भारतीय क्रिक्रेटर युजवेंद्र चहल ने बांधे उस्मान खान के जूते के फीते
Loading...