दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा में बिजली आफत बनकर टूटी तो एक फोटोग्राफर ने कहा कि उसकी मन्नत पूरी हो गई।

हाल ही में पूरे दुबई में भीषण तूफान आया और बारिश हुई। इस दौरान दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा पर बिजली भी गिरी। लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ जिसका इंतजार एक फोटोग्राफर को पिछले सात साल से था। ये नजारा था बुर्ज खलीफा पर बिजली गिरने का। इस फोटोग्राफर ने इस नजारे को अपने कैमरे में कैप्चर करने के लिए पूरी रात एक रेगिस्तान में हो रही बारिश के बीच एक कैंप गुजारी ताकि परफेक्ट शॉट मिल सके। आखिरकार सब्र का फल मीठा होता है। उस फोटोग्राफर को तस्वीर मिली।

जरुर पढ़ें:  रोहिंग्या के सबसे बड़े आबादी वाले रिफ्यूजी कैंप पर कोरोना का हमला

इस फोटोग्राफर का नाम है जोहेब अंजुम। जोहेब ने रात आए तूफान के दौरान दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर गिरती हुई बिजली की तस्वीर ली। जोहेब पूरी रात एक रेगिस्तान में बारिश के बीच एक छोटे से कैंप में थे ताकि उन्हें बेहतरीन तस्वीर मिल सके।

फोटो लेने के बाद जोहेब ने बताया कि इस तस्वीर ने उनके लिए साल 2020 की अच्छी शुरुआत की है। मेरे लिए वो क्षण बहुत कीमती था, जब 2720 फीट ऊंचे बुर्ज खलीफा के सबसे ऊपरी हिस्सा पर बिजली टकराई।

जोहेब अंजुम की यह तस्वीर बुर्ज खलीफा के प्रशासन और दुबई के राजकुमार शेख हमदान ने भी अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है। जोहेब ने बताया कि जब बिजली टकराई तब दुबई का पूरा आसमान नीले रंग की रोशनी से रंग गया था।

Support Us

वीके न्यूज़ बिना कार्पोरेट मदद और फंडिग से चलने वाला संस्थान हैं. निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता के लिए हमें मदद करें.