Subscribe Now

Trending News

Blog Post

इंडोनेशिया के करावांग खाड़ी में विमान हुआ क्रैश, 188 यात्री हुए लापता
देश दुनिया

इंडोनेशिया के करावांग खाड़ी में विमान हुआ क्रैश, 188 यात्री हुए लापता 

जकार्ता। इंडोनेशिया में एक यात्री विमान करावांग की खाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 188 यात्रियों के सवार होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि विमान हादसे के बाद इन यात्रियों का बचना मुश्किल है। विमान उड़ान भरने के महज 13 मिनट बाद ही हादसे का शिकार हो गया।

विमान में तीन बच्चों समेत 181 यात्री, दो पायलट और छह अन्य क्रू मेंबर्स थे। विमान संपर्क टूटने वाली जगह से करीब दो नॉटिकल मील (3.7 किलोमीटर) दूर कारावांग की खाड़ी में क्रैश हुआ। विमान में इंडोनेशिया के वित्त मंत्रालय के 20 अधिकारी भी सवार थे। इस प्लेन के दो पायलटों में से एक कैप्टन भव्य सुनेजा थे।

यह हादसा इंडोनेशिया का सबसे बड़ा विमान हादसा हो सकता है। बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2014 में एयर एशिया फ्लाइट क्यूजेड8501 क्रैश में 162 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे का शिकार हुआ विमान बोइंग 737 मैक्स-8 था। इसमें एक बार में 210 यात्री सफर कर सकते हैं। हालांकि अभी तक हादसे की वास्तविक वजह पता नहीं चला है।

बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान की ऊंचाई 50000 फीट थी। लॉयन एयर फ्लाइट जेटी-610 स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 6:20 बजे टेकऑफ के 13 मिनट बाद समुद्र के ऊपर गुम होता दिखाया गया। गायब होने से पहले प्लेन 5000 फीट की ऊंचाई तक पहुंच चुका था, लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी ऊंचाई लगातार कम होती गई। संपर्क टूटने से ठीक पहले विमान करीब 3650 फीट की ऊंचाई पर था। साथ ही इसकी स्पीड भी बढ़ रही थी।

Related posts