किराए पर मकान पूरी दुनिया में मिल जाते हैं, किसी देश में कम पैसे चुकाने होते हैं, किसी में ज्यादा। लेकिन हर जगह नियम एक ही है, पैसे दीजिए और मकान में रहिए। लेकिन दुनिया के एक देश के एक इलाके में लोग अपना मकान किराए पर दे रहे हैं, लेकिन इसके बदले पैसे नहीं, सेक्स की डिमांड कर रहे हैं और मजबूर बेघर लड़कियां इऩके इस जाल में फंस भी रही हैं।

demo pic

ब्रिटेन और लंदन ही वो देश है, जहां के कई शहरों में इस तरह का कारोबार फल-फूल रहा है। इन इलाकों के कुछ मकान मालिक खूबसूरत लड़कियों को कमरा देने के बदले उनसे सेक्शुअल फेवर मांगते हैं। जिन लड़कियों के पास घर या अपना मकान नहीं है, वे जब मकान मालिकों से फ्लैट खरीदने या किराए पर लेने जाती हैं, तो उनसे मकान मालिक सीधे पैसे के बदले सेक्स की मांग करते हैं। अब कुछ लड़कियां मजबूरी में ये कर रही हैं, तो कुछ अपनी मर्जी से।

जरुर पढ़ें:  इस नायाब तरीके से जम्मू-कश्मीर प्रसाशन अब लोगों को जोड़ेगा मुख्य धारा से
Demo pic

डेली मेल की एक खबर के मुताबिक लंदन के साउथ-वेस्ट ऐरिया में ये काम खुलकर चल रहा है। और रेंट के बदले सेक्स के नाम पर लड़कियों का मेंटली और फीजिकिली शोषण किया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा विज्ञापन तक दिए जा रहे हैं और वेबसाइट और दलालों का जाल बिछाया गया है। दरअसल ये विज्ञापन डायरेक्ट रेंट के बदले सेक्स फेवर के नहीं होते, बल्कि रेंट के नाम पर कई तरह की शर्तों के होते हैं, लेकिन जब ग्राहक के तौर पर कोई खूबसूरत लड़की मकान रेंट पर लेने आती हैं, तो उसे रेंट के बदले सेक्स करने का ऑफर दिया जाता है।

Demo pic

लंदन में होमलेस लोगों के लिए काम करने वाली एक संस्था ‘सेंटरप्वाइंट’ ने इसको लेकर एक सर्वे किया जिसमें 403 लोगों से बात की गई, जिनमें 25 फीसद ने ये माना कि उन्होंने अनजान लोगों के साथ रूम शेयर की है। बीबीसी से एक छात्रा ने बातचीत में इस बात को कबूला कि उसने रेंटे के बदले सेक्स किया क्योंकि उसके पास इसके अलावा कोई चारा नहीं था। उसने बताया-

जरुर पढ़ें:  सबरीमाला मंदिर के मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में हुई पुनह विचार याचिका पर सुनवाई,जानिए कोर्ट में क्या हुआ

“वो मुझे अपने लिविंग रूम में ले गया, पहले मुझे उसने शराब पिलाई और उसके बाद सीढ़ियों से ऊपरी कमरे में ले जाकर सीधे मेरे साथ संबंध बनाए। वो जो चाह रहा था, जबरदस्ती करना चाहता था, मेरे पास उसके साथ देने के अलावा कोई चारा नहीं था। लेकिन तीसरी बार के बाद मुझे शारीरिक कमजोरी होने लगी”

Demo pic

लंदन में महिला उत्पीड़न की आपको ऐसी कई कहानियां मिल जाएंगी। ऐसे ही घर ढूंढ़ने निकली एक लड़की ने न्यूज डॉट कॉम वेबसाइट को अपना अनुभव बताया था।

‘मैं मकान मालिक से मिली जो 49 साल का बिजनेसमैन था। उसने पहली मुलाकात में ही मेरी पीठ पर हाथ मारा और स्कर्ट उठा दी। उसने मुझे ऊपर से नीचे तक देखा और कहा कि मैं उसके यहां रह सकती हूं। उसने बताया कि पहले भी उसके यहां लड़कियां रही हैं और कभी किसी ने कोई शिकायत नहीं की। ना सिर्फ उसने अपने सेक्स बिहेवियर को बताया बल्कि मेरी किस तरह से सेक्स में दिलचस्पी है ये भी पूछा।”

जरुर पढ़ें:  पीएम मोदी ने लिया राहुल पर चुटकी, कार्यकर्ताओं से कहा- भाषण का लीजिए मजा
Demo pic

बता दें कि इन मकान मालिको में 40 से 50 साल के लोग शामिल है जो carigslist  नाम की वेबसाइट पर हर रोज लगभग 100 ऐसी लिस्टिंग डाला करते हैं। मीडिया से बातचीत मकान मालिकों ने इस तरह की खबरों की पुष्टि की है, लेकिन इसे वे फ्रेंड विद बेनिफिट का नाम दे रहे हैं। उनके मुताबिक किसी से ज़बरदस्ती नहीं की जाती, वे लोग अपनी मर्जी से सेक्स करते हैं।

Support Us

वीके न्यूज़ बिना कार्पोरेट मदद और फंडिग से चलने वाला संस्थान हैं. निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता के लिए हमें मदद करें.