सोशल मीडिया अगर आपको रातों-रात बेनकाब कर सकती है, तो ये हीरो भी बना सकती है। हाल ही में सोशल साइट पर वायरल एक पाकिस्तानी चायवाले की तस्वीर इसका सबसे बढ़िया उदाहरण है। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। ये तस्वीर मध्यप्रदेश के एक आईपीएस अधिकारी की है, महज़ 22 साल के इसआईपीएस को देखकर आप चौंक सकते हैं, इसका शरीर, इसकी फिटनेस और इसकी स्मार्टनेस किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं है। लेकिन फिल्मी नहीं बल्कि असल जिंदगी में हीरो हैं।

Sachin Atulkar

सचिन अतुलकर यही नाम है, इस आईपीएस अधिकारी का। मध्यप्रदेश के उज्जैन से ताल्लुक रखने वाले इस पुलिस अधिकारी की तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर इन दिनों धूम मचा रही है। और वायरल हो भी क्यों, न इस अधिकीरी का फिजिक किसी को भी अपना दीवाना बना सकता है। इस अधिकारी की बॉडी और स्मार्टनेस के सामने बॉलीवुड के अच्छे-अच्छे हीरो पानी भरते नज़र आते हैं। रियल लाइफ का ये हीरो, रिल लाइफ के किसी सुपरस्टार से कम नहीं है।

जरुर पढ़ें:  IPS की एक झलक पाने के लिए पंजाब से भागकर उज्जैन आई लड़की, जानें क्या है खास?
IPS officer Sachin Atulkar

दरअसल इस अधिकारी के फेमस होने की वजह है, इसकी फिजिक, अपनी फिटनेस को लेकर ये आईपीएस सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर चर्चा का विषय बन गया है। आज सचिन अतुलकर के बारे में हर कोई जानना चाहता है। तो हम आपको बता दें, कि सचिन अतुलकर किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं, उन्होंने महज़ 22 साल की उम्र में ही IPS क्रैक कर एक मिसाल कायम की है। 

सचिन अतुलकर बॉडी बिल्डिंग के अलावा योगा करने के शौकिन भी हैं। उनके योगा करने को कोई फिक्स टाइम नहीं है, जब समय मिलता है, योगा कर लेते हैं। घर पर या फिर ऑफिस में जहां समय मिले वहीं योगा करने बैठ जाते हैं। सचिन को बॉडी बिल्डिंग का भी शौक हैं और वे जिम भी जाते हैं। उनके रोज़ाना के शेड्यूल में दो घंटे कसरत के लिए होते हैं। इन दो घंटों में वे जिम में पसीना बहाते हैं।

जरुर पढ़ें:  पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस, जानिए कितना है किराया...

अपनी इसी फिटनेस की वजह से सचिन के लाखों फैन बन चुके हैं, वे जहां से गुजरते हैं, देखने वालों की निगाहें उन्हीं पर ठहर जाती हैं। सचिन कई गोल्ड मेडल भी जीत चुके हैं। सचिन एक नेशनल क्रिकेट प्लेयर भी रह चुके हैं। सचिन को हॉर्स राइडिंग का भी शौक है और वे इस खेल में भी सोने का तमगा अपने नाम कर चुके हैं। पुलिस विभाग में फिटनेस की वजह से आइकन बने सचिन शानदार खिलाड़ी हैं। उनके पिता असिस्टेंट प्रोफेसर रह चुके हैं। पढ़ाई में तेज़ सचिन ने आईपीएस बनने का सपना देखा था और पहले ही अटेंप्ट में उन्होंने इसे हासिल कर लिया।

जरुर पढ़ें:  ...तो 10 बच्चे स्कूल लाइये, हथियार का लाइसेंस ले जाइए

सचिन न सिर्फ अपनी फिटनेस के लिए मशहूर हैं बल्कि वे एक तेज़ तर्रार पुलिस अधिकारी भी हैं। सचिन का लड़कियों में और युवाओं में कितना क्रेज है इस बात का अंदाज़ा इसी से लगा सकते हैं, कि सचिन जब 15 अगस्त को झंडावंदन के दौरान मंच से उतरे और समारोह खत्म होने के बाद जाने लगे तो लड़कियों ने उन्हें घेर लिया और सेल्फी लेने की होड़ मच गई। सेल्फी लेने वालों में सिर्फ लड़कियां ही नहीं थीं, बल्कि लड़के भी शामिल थे। 

Support Us

वीके न्यूज़ बिना कार्पोरेट मदद और फंडिग से चलने वाला संस्थान हैं. निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता के लिए हमें मदद करें.