Subscribe Now

Trending News

Blog Post

केजरीवाल सरकार 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम बेचेगी प्याज
देश दुनिया

केजरीवाल सरकार 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम बेचेगी प्याज 

प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच अब केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को राहत देते हुए घोषणा की कि सरकार शनिवार (28 सितंबर) से प्याज बेचने का काम करेगी. इस दौरान प्याज का भाव 23.90 रुपये प्रति किलोग्राम होगा. इस योजना के तहत एक व्यक्ति अपने परिवार के लिए इस कीमत पर अधिकतम 5 किलोग्राम प्याज खरीद सकता है.

पिछले एक महीने के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो दिल्ली-एनसीआर में प्याज के भावों में तीन गुना तक तेजी देखने को मिली है. दिल्ली एनसीआर में प्याज का खुदरा भाव 80 रुपये प्रति किलो तक भी पहुंच चुका है. हालांकि मंडी से थोक में लेने पर इसकी कीमत 35 से 50 रुपये प्रति किलो के बीच में है.

चंडीगढ़ मे भी सस्ता

प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच अब चंडीगढ़ में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने लोगों को राहत देने की पहल की है. यहां पर विभाग ने कई जगहों पर स्टाल लगा कर प्याज बेचना शुरू किया है. बताया जा रहा है कि यहां पर प्याज के भाव 75 रुपये तक पहुंचने के बाद अब खाद्य एवं आपूर्ति विभाग 30 से 35 रुपये प्रति किलो के भाव से लोगों को प्याज उपलब्ध  करवा रहा है. इसको लेने के लिए लोगों की लंबी कतारें भी लगी हैं.

VK News

Related posts