2019 लोकसभा चुनाव नजदीक हैं. और ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जोरो शोरों से जुट चुकि हैं. साथ ही जनता का दिल जीतने की कोशिशों में जी जान लगा रही हैं. और इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं.

चुनाव की तैयारियों मे जी जान से जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गोरखपुर दौरे निकले हैं. जहां वो किसानो को उनके नये तोहफे से अवगत कराएंगे. दरअसल एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत करेंगे. आपको बता दें कि इस योजना को किसानों के लिये सबसे बड़ा चुनावी तोहफा माना जा रहा है. क्योंकि किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों के खाते में सीधे दो-दो हजार रुपए ट्रांसफर कराएगी.

जरुर पढ़ें:  देश विरोधी नारे लगाने वालों को अमित शाह का दो टूक

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में किसानो के लेकर बड़ा फैसला लिया था. सरकार ने किसानो के लिए ‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’ की घोषणा की थी. इस योजना के तहत देश के 12 करोड़ किसानों को उनकी फसल के लिये सालाना 6000 रुपय दिए जायेंगे. और ये राशी 3 किश्तों में सीधे अकाउंट में ट्रांसफर की जायेगी. साथ ही आपको बता दें कि ये लाभ केवल उन्ही किसानो को मिलेगा जिनके पास 2 हेक्टेयर या उससे कम जमीन है.

चुनाव से ठीक पहले सरकार का किसानों के लिये ये कदम अब सरकार के लिए कितना कारगर साबित होता है ये तो चुनाव के नताीजे ही बताएंगे. लेकिन इतना जरूर है कि मोदी सरकार के इस फैसले से कही न की कांग्रेस और भी बढ़ सकती हैं.

Support Us

वीके न्यूज़ बिना कार्पोरेट मदद और फंडिग से चलने वाला संस्थान हैं. निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता के लिए हमें मदद करें.