Subscribe Now

Trending News

Blog Post

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हजार पार, 117 की मौत
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)
देश दुनिया

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हजार पार, 117 की मौत 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमितों की संख्या छह हजार पार कर चुकी है। जबकि कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 117 हो गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 1,446 लोग वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। दुनियाभर में इस वायरस के कारण 1.3 लाख लोगों की जान जा चुकी है।
देश में कुल मामलों की संख्या 6297 पर पहुंच गई है, जिसमें पंजाब 3,016 मामलों के साथ सबसे बुरी तरह प्रभावित प्रांत है।

वहीं सिंध में वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 1,688 हो गई है। खैबर पख्तूनख्वा में कोरोना वायरस के 47 नए मामले सामने आए हैं। जिससे प्रांतीय मामलों की संख्या 912 पर पहुंच गई है।

कोरोना संक्रमित ज्यादातर मामले तब्लीगी जमात के सदस्यों से हैं जो विदेश से लौटे हैं। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी के अनुसार, बलूचिस्तान में कोविड-19 के चार नए मामले सामने आए हैं, जिससे प्रांत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 281 हो गई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ क्षेत्रों में छूट के साथ राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा की थी। इस्लामाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए खान ने कहा था, ‘हमने देश में लॉकडाउन लागू करने का कठोर निर्णय लिया है, जो लोगों के सहयोग की वजह से बहुत अच्छी तरह से लागू हो पाया।’

कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पाकिस्तान में देशव्यापी लॉकडाउन को पिछले महीने लागू किया गया था। 14 अप्रैल को कुछ प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन की अवधि को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है।

Related posts